बंगाल चुनाव: नंदीग्राम में Suvendu Vs Mamata फाइट कल, मतदान से पहले की गईं ये तैयारियां
  • SNN Nepal

  • पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव के दूसरे चरण कल नंदीग्राम में मतदान होना है. मतदान को लेकर एंट्री और एग्जिट पॉइंट पर नाका बनाए गए हैं जिससे बाहरी और गड़बड़ी पैदा करने वाले लोगों को रोका जा सके.

    एंट्री और एग्जिट पर नाका चेक पॉइंट्स
    हाई प्रोफाइल निर्वाचन क्षेत्र नंदीग्राम में कल मतदान होने हैं और इसलिए नंदीग्राम के एंट्री और एग्जिट पॉइंट्स पर नाका चेक पॉइंट्स बनाए गए हैं. इन चेक पॉइंट्स पर पुलिस अधिकारियों और इलेक्‍शन ऑफिसर्स की तैनाती की गई है.

    चेक पॉइंट्स पर यहां से गुजरने वाले हर वाहन को रोका जाएगा और उनकी गहन तलाशी ली जाएगी. वहीं जो लोग भी गाड़ी में होंगे उन्‍हें अपने पहचान पत्र दिखाने होंगे जिससे कोई बाहरी व्‍यक्ति निर्वाचन क्षेत्र में न आ सके. लोगों का सामान और बैग को भी यहां चेक किया जाएगा. साथ ही इस पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी की जाएगी.

    हल्दिया और तमलुक में धारा 144 लागू
    इसके अलावा इलेक्‍शन ऑफिसर वाहनों हर डिटेल जैसे गाड़ी का नंबर, ड्राइवर का नाम और उसका फोन नंबर, सबकुछ नोट करेंगे. हल्दिया और तमलुक सब-डिविजन में सीआरपीसी की धारा 144 लगा दी गई है. नंदीग्राम हल्दिया सब-डिविजन के तहत आता है.

    बता दें कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) की 294 विधान सभा सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी. राज्य में 27 मार्च को पहले चरण में 30 सीटों पर वोट डाले गए थे, जिसमें 79.79 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया था. इसके बाद 1 अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होंगे, जबकि चुनाव परिणाम 2 मई को आएंगे. दूसरे चरण में 30 सीटों, तीसरे चरण में 31 सीटों, चौथे चरण में 44 सीटों, पांचवें चरण में 45 सीटों, छठे चरण में 43 सीटों, सातवें चरण में 36 सीटों और आठवें चरण में 35 सीटों पर मतदान होगा.

  • १८ चैत्र २०७७, बुधबार प्रकाशित

  • Nabintech
    सम्बन्धित
    images